एस.एस.एल.एन.टी महिला महाविद्यालयस्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम!

स्वच्छ भारत अभियान भारत को स्वच्छ रखने की एक मुहीम है जिसे भारत सरकार द्वारा महात्मा गांधी के स्वच्छता के सपनों को साकार करने के लिए शुरू किया गया था। इसी उद्देश्य से समाज में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने और लोगों को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करने के लिए आज दिनांक 19/9/2024 को नगर निगम धनबाद के द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में एस.एस.एल.एन.टी महिला महाविद्यालय की सभी संकायों की छात्राओं के द्वारा बढ़-चढ़ कर भाग लिया गया जिसमे विज्ञान, वाणिज्य, कला एवं बि.एड की छात्राओं ने भाग लिया| इस कार्यक्रम में एस.एस.एल.एन.टी महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने स्वच्छता जागरूकता से संबंधित पेंटिंग बनाया और इस पेंटिंग को हाथ में लिए एस.एस.एल.एन.टी महिला महाविद्यालय से सिटी सेंटर होते हुए बेकार बांध पार्क तक मानव श्रृंखला बना कर जागरूकता रैली निकाली गई।

इस रैली में एस.एस.एल.एन.टी महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शर्मिला रानी ने छात्राओं के साथ कदम से कदम मिलाकर जागरूकता रैली में शामिल हुई और छात्राओं का हौसला बढ़ाया साथ में प्रोफेसर इंचार्ज- I श्री बिमल मिंज, NSS कोऑर्डिनेटर – I डॉ. मोनालिशा साहा तथा सभी शिक्षक गण डॉ. धीरज मिश्रा, डॉ. सुजाता सिंह, श्रीमती नूतन मिश्रा, सुश्री पूनम जोशी किंडो भी शामिल हुई।

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *