शिक्षक दिवस समारोह: एस.एस.एल.एन.टी. महिला महाविद्यालय में हर्षोल्लास का माहौल !

एस. एस. एल.एन .टी.महिला महाविद्यालय के लक्ष्मीनारायण हॉल में बी. एड. की छात्राओं द्वारा शिक्षक दिवस बहुत हर्ष और उल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रो. इन्चार्ज I

प्रो बिमल मिंज एवं सभी शिक्षकों द्वारा भूतपूर्व राष्ट्रपति एवं शिक्षाविद सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन को माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन से हुआ।कार्यक्रम का संचालन अनुषा एवं ऋषि रंजना ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत सेमेस्टर IV की राधा के स्वागत गान से हुआ ।

सेमस्टर IV की संजना ने कविता प्रस्तुत किया।सेमेस्टर IV की हिमांगिनी ने सोलो डांस से मन मोह लिया।2nd सेमेस्टर की एरम नूर ने शिक्षक दिवस एवं शिक्षकों की महत्ता प्रकाश डाला।

सेमेस्टर II की दीपशिखा के ऊर्जा से भरपूर एकल नृत्य ने सबों को मुग्ध कर दिया। प्रो इंचार्ज ने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई दिया।उन्होंने कहा कि शिक्षक की गोद में विकास है।

उन्होंने कहा शिक्षकों का कर्त्तव्य है आने वाली पीढ़ी को अपने ज्ञान से अच्छे नागरिक बनने को प्रेरित करें।पूजा ने शिक्षकों के महत्व को बतलाया। सुप्रिया ने अति सुंदर नृत्य द्वारा शिक्षक के महत्व को दिखलाया।गरिमा ने मधुर गीत प्रस्तुत किया।

सेमेस्टर II की छात्राओं ने ग्रुप डांस से समा बांध दिया।आकांशा ने खूबसूरत राजस्थानी सोलो डांस प्रस्तुत किया।
सेमेस्टर IV की छात्राओं की मराठी नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया।

बी.एड. की प्रो. प्रतिमा मिश्रा ने छात्राओं को शिक्षक के महत्त्व को बताया ।उन्होंने गुरुकुल प्रथा में गुरु- छात्र के सौहार्दपूर्ण संबंधों की चर्चा की।

उन्होंने छात्राओं को कहा कि वे भावी शिक्षक हैं उन्हें अपने छात्रों में नैतिकता और मूल्यों को विकसित करें। उन्होंने छात्राओं को शिक्षक दिवस की बधाई दी।छात्राओं ने सभी शिक्षकों को सम्मानित किया।सेमेस्टर IV की स्नेहा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
प्राचार्या डॉ शर्मीला रानी ने सभी शिक्षिकाओं एवं छात्राओं को शिक्षक दिवस की बधाई दिया।

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *