एस.एस.एल.एन.टी. महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन !

एस. एस. एल. एन. टी. महिला महाविद्यालय, धनबाद में स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद (भारतीय फील्ड हॉकी खिलाड़ी) के जन्मदिवस के अवसर पर “हम बेटियां खेलेंगे और खिलेंगे” के मूल विषय पर”राष्ट्रीय खेल दिवस” का आयोजन किया गया। इस अवसर पर खेल के क्षेत्र में ध्यानचंद के योगदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

प्राचार्य डॉक्टर शर्मिंला रानी ने ध्यानचंद जी को याद करते हुए उनके जीवन और संघर्ष क़ो विस्तार से छात्राओं को बताया। खेल प्रभारी डॉ.कविता धीरहे, (अंग्रेजी विभाग) एवं खेल सचीव डॉ. धीरज मिश्रा, (हिंदी विभाग) के द्वारा इस अवसर पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।

जिसमें छात्राओं की तीन टीमों ने भाग लिया। ए टीम की कप्तान ऋषि रंजना(बीएड), बी टीम के कप्तान काजल (बी.ए) और सी टीम की कप्तान सोनम (NCC) और शिक्षिकाओं में पिंक टीम की कप्तान डॉ. कविता धीरहे, (प्राचार्य शर्मिंला रानी, डॉ शोभा सरिता, कावेरी, जोशी, सुजाता, कावेरी) एवं व्हाइट टीम की कप्तान सुनीता हेंब्रम,(डॉ. नीलू, डॉ. प्रिया, डॉ. शांता, बिनीता, नूतन, लक्ष्मी) एवं शिक्षिकेतर कर्मचारीयों कि कप्तान मीना कुमारी, (शिवानी, सोनिया, संगीता, भूनु, शिवानी, मालती) ने भी इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

छात्राओं में विजेता टीम (बी) को प्राचार्य के द्वारा सम्मानित किया गया। शिक्षिकाओं एवं शिक्षिकेतर कर्मचारियों में भी विजेता टीम (पिंक) को प्राचार्य के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का योगदान सराहनीय रहा।

Categories:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *